How To Rank On Top In Google 2021



How to Rank Higher On Google

इस पोस्ट में, मैं आपको बिल्कुल दिखाऊंगा कि Google में उच्च रैंकिंग कैसे प्राप्त करें।


वास्तव में, यह वही प्रक्रिया है जिसका उपयोग मैंने "एसईओ चेकलिस्ट" के लिए Google में # 1 रैंक करने के लिए किया है:

STEP # 1: अपने ऑन-साइट एसईओ में सुधार करें

यहाँ सच्चाई है:

On-Page SEO आपकी Google रैंकिंग को बेहतर बनाने के सबसे तेज़ तरीकों में से एक है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अपने पेज को लगभग 2 मिनट में ऑप्टिमाइज़ कर सकते हैं। और कुछ ही दिनों में रैंकिंग में सुधार दिखना शुरू हो जाएगा।

प्रश्न है:

आप अपनी साइट को अपने लक्षित खोजशब्दों के आसपास कैसे अनुकूलित करते हैं?
सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपका कीवर्ड आपके शीर्षक टैग की शुरुआत की ओर है।



इसे आपका कीवर्ड "फ्रंटलोडिंग" कहा जाता है।

यह महत्वपूर्ण क्यों है?

ठीक है, Google उन शब्दों पर थोड़ा अधिक जोर देता है जो आपके शीर्षक टैग में जल्दी दिखाई देते हैं। और वे उन खोजशब्दों पर कम जोर देते हैं जो बाद में दिखाई देते हैं।

Google keyword emphasis
उदाहरण के लिए, इस पृष्ठ पर मेरा लक्षित कीवर्ड "एसईओ कॉपी राइटिंग" है:

Backlinko – SEO copywriting

दूसरा, अपनी सामग्री कम से कम 1800 शब्दों में बनाएं।

Google के प्रमुख रैंकिंग कारकों के हमारे विश्लेषण में पाया गया कि लंबी सामग्री = उच्च रैंकिंग।

Content total word count
और मैं आपको अनुभव से बता सकता हूं कि लंबी सामग्री खोज इंजन में सर्वश्रेष्ठ रैंक देती है।

उदाहरण के लिए, एक कीवर्ड जिसके लिए हम # 1 रैंक करते हैं, वह है: "मोबाइल एसईओ"। और यह वास्तव में एक प्रतिस्पर्धी कीवर्ड है।

मैं Moz, Yoast... यहां तक कि Google जैसी विशाल प्राधिकरण साइटों से प्रतिस्पर्धा कर रहा हूं!

यही कारण है कि मैंने सुनिश्चित किया कि मेरे पृष्ठ में वह सब कुछ शामिल है जो कोई भी संभवतः मोबाइल उपकरणों के लिए अपनी साइट को अनुकूलित करने के बारे में जानना चाहेगा।

वास्तव में, मेरी सामग्री कुल 4,330 शब्द है।
जाहिर है, ऐसे समय होते हैं जहां लंबे समय तक सामग्री का कोई मतलब नहीं होता है (जैसे ईकॉमर्स श्रेणी पृष्ठ के लिए)। लेकिन अगर आप लंबी सामग्री प्रकाशित कर सकते हैं तो आपको लंबी सामग्री प्रकाशित करनी चाहिए।



अंत में, अपने पेज पर अपना कीवर्ड 2-3x जोड़ें।

यह कीवर्ड स्टफिंग या ऐसा कुछ भी नहीं है।

इसके बजाय, जब आप अपने पेज में प्रासंगिक शब्द जोड़ते हैं, तो आप Google को बताते हैं:

"यह पृष्ठ इस खोज क्वेरी के बारे में है!"।

जो आपको एक अच्छी रैंकिंग बूस्ट पाने में मदद कर सकता है।

उदाहरण के लिए, मैं हाल ही में “squeze page” कीवर्ड के लिए अपनी रैंकिंग में सुधार करना चाहता था।

इसलिए मैंने उस शब्द को अपने पृष्ठ पर कई बार छिड़का जहां यह समझ में आया।
सरल।

जो हमें हमारे दूसरे चरण की ओर ले जाता है ...


चरण # 2: अपने पेज में LSI कीवर्ड जोड़ें

एलएसआई कीवर्ड एक उन्नत ऑन-पेज एसईओ रणनीति है।

और वे अभी बढ़िया काम कर रहे हैं।

तो: एलएसआई कीवर्ड क्या हैं?

वे शब्द और वाक्यांश हैं जो आपके पृष्ठ के विषय से संबंधित हैं।

उदाहरण के लिए, यहां "कोल्ड ब्रू कॉफी" कीवर्ड के लिए कुछ उदाहरण एलएसआई कीवर्ड हैं।

LSI keywords add up to let Google determine the topic
ये एलएसआई कीवर्ड Google को पुष्टि करते हैं कि आपकी सामग्री वास्तव में उस विषय के बारे में है।

Google will also scan for LSI keywords
और, जैसा कि यह पता चला है, एक ही पृष्ठ पर एक संपूर्ण विषय को कवर करना Google के पहले पृष्ठ पर रैंकिंग के लिए महत्वपूर्ण है।

Single page topic

आप अपनी साइट पर एलएसआई कीवर्ड कैसे ढूंढते हैं और उनका उपयोग कैसे करते हैं?

मैं LSIGraph नामक एक निःशुल्क SEO टूल की जाँच करने की सलाह देता हूँ।


LSI Graph – Homepage
आपको बस अपने मुख्य कीवर्ड को टूल में डालना है…

LSI Graph – "keto diet" search

…और यह मुट्ठी भर एलएसआई कीवर्ड्स को बाहर कर देगा जिन्हें आप अपने पेज में जोड़ सकते हैं।

LSI Graph – "keto diet" results

Step # 3: अपने तकनीकी एसईओ की निगरानी करें

90% वेबसाइटों के लिए, तकनीकी SEO कोई समस्या नहीं है।

ने कहा कि:

हालांकि वे दुर्लभ हैं, तकनीकी एसईओ समस्याएं वास्तव में आपकी साइट के एसईओ को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

इसलिए वे ध्यान देने योग्य हैं।

विशेष रूप से, यहां नजर रखने के लिए तीन चीजें हैं:

पहली चीज जो मैं सुझाता हूं वह यह है कि आप दोबारा जांच लें कि आपकी साइट मोबाइल उपकरणों के लिए 100% अनुकूलित है।




यह 2021 है। तो यह शायद आपके लिए कोई समस्या नहीं है।

लेकिन जांच करने में कभी दर्द नहीं होता।

सौभाग्य से, आपकी साइट के मोबाइल अनुकूलन की जाँच करना एक पूर्ण चिंच है।

आपको बस अपनी वेबसाइट के URL को Google के मोबाइल फ़्रेंडली टेस्टिंग टूल में प्लग इन करना है।


Google Mobile-Friendly URL test

यदि आप सभी हरे रंग को देखते हैं, तो आप तैयार हैं।

यदि नहीं, तो ऐसा कुछ है जिसे आप ASAP को ठीक करना चाहते हैं।

मैं यह देखने की भी सलाह देता हूं कि आपकी साइट कितनी जल्दी लोड होती है।

यह कोई रहस्य नहीं है कि किसी साइट का औसत लोडिंग समय Google रैंकिंग कारक है।
मेरे अनुभव में, पेज स्पीड एक सुपर डुपर महत्वपूर्ण रैंकिंग कारक नहीं है। लेकिन इससे फर्क पड़ता है।

तो आगे बढ़ें और अपनी साइट को WebPageTest.org जैसे साइट स्पीड टूल्स के माध्यम से चलाएं।


Web Page Test

यह मुफ़्त है और आपको चीजों को गति देने के तरीकों की एक लॉन्ड्री सूची देता है।

इसके बाद, Search Console पर जाएं।

और साइडबार में "इंडेक्स" → "कवरेज" पर जाएं।
अगर Google को आपकी साइट को अनुक्रमित करने में समस्या हो रही है, तो वे आपको यहां बताएंगे।

जैसा कि आप देख सकते हैं, मेरे पास 1 "चेतावनी के साथ मान्य" त्रुटि है।

वे कोई बड़ी बात नहीं हैं। लेकिन वे ठीक करने लायक हैं।

लेकिन अगर आपको बहुत सारी लाल "त्रुटियां" दिखाई देती हैं, तो मैं इसे तुरंत देखने की सलाह देता हूं।
अंत में, यदि आपकी साइट वर्डप्रेस पर चलती है, तो मैं योस्ट एसईओ प्लगइन का उपयोग करने की सलाह देता हूं।

क्या यह प्लगइन जादुई रूप से आपकी रैंकिंग में सुधार करेगा?

नहीं।

लेकिन यह आपकी वर्डप्रेस साइट को SEO-फ्रेंडली बनाने में मदद कर सकता है।