#1 Rank Your Website On Google In Hindi


website ko google par rank kaise kare


खोज इंजन अनुकूलन रणनीतियों और तकनीकों का एक संचय है जिसका उपयोग खोज परिणामों में उच्च रैंकिंग प्राप्त करके किसी वेबसाइट पर आगंतुकों की संख्या बढ़ाने के लिए किया जाता है। एसईओ की एक महत्वपूर्ण विशेषता आपकी वेबसाइट को उपयोगकर्ताओं और खोज इंजन रोबोट दोनों के लिए समझदार बना रही है।

SEO इंजनों को यह पता लगाने में मदद करता है कि कोई विशेष पृष्ठ क्या है, और यह उपयोगकर्ताओं के लिए कैसे उपयोगी हो सकता है। आज के उच्च स्तर की प्रतियोगिता में, खोज परिणामों में जितना संभव हो उतना ऊंचा होना आवश्यक है, और यह एक कुशल एसईओ रणनीति के साथ आता है। हालाँकि, कई लोग यह सुनिश्चित नहीं करते हैं कि Google पर एक नई वेबसाइट कैसे बनाई जाए।

आइए SEO के दो प्रकारों पर एक नज़र डालते हैं: ऑन-पेज एसईओ और ऑफ़-पेज एसईओ।

ऑन-पेज एसईओ

ऑन-पेज एसईओ एक उच्च रैंकिंग प्राप्त करने और अधिक प्रासंगिक कार्बनिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत पृष्ठों को अनुकूलित करने का अभ्यास है। इस टुकड़े में, आपको ऑन-पेज एसईओ के बारे में विभिन्न युक्तियां मिलेंगी:


1. अपने लक्षित कीवर्ड के साथ शीर्षक टैग शुरू करें:

आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक की एक बड़ी मात्रा को प्रसारित करते हुए, आप उचित कीवर्ड के साथ Google खोज परिणाम पृष्ठ पर कंपनी / उत्पाद सही हो सकते हैं। इसके विपरीत, एक गलत या अनुचित कीवर्ड आपकी साइट की संभावना को पहले से कहीं अधिक सुदूरता की ओर बढ़ा सकता है।

लेख का शीर्षक इसकी सामग्री को परिभाषित करता है, और इस तरह, एक कीवर्ड समृद्ध शीर्षक Google के साथ अधिक वजन रखता है। सामान्य तौर पर, कीवर्ड टाइटल टैग की शुरुआत के जितना करीब होता है, उसका वजन उतना ही अधिक होता है। आप Google में प्रतिस्पर्धी कीवर्ड की खोज करके इसे कार्रवाई में देख सकते हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, प्रतिस्पर्धी खोजशब्दों के लिए रैंक करने वाले अधिकांश पृष्ठ रणनीतिक रूप से उन्हें अपने शीर्षक टैग की शुरुआत में रखते हैं। हालांकि यह अनिवार्य नहीं है, लेकिन ऐसा करना समझदारी है क्योंकि यह आपकी वेबसाइट को और अधिक प्रासंगिक बना देगा कि लोग क्या खोजते हैं।


2. पहले 100 शब्दों में कीवर्ड ड्रॉप करें:

किसी लेख में कीवर्ड डालना शुरू करने के लिए आदर्श स्थान पहले 100 शब्दों के भीतर है। ऐसे कई लोग हैं, जो स्वाभाविक रूप से आते हैं, लेकिन बड़ी संख्या में ब्लॉगर एक कीवर्ड से परेशान होने से पहले एक लंबे परिचय को पसंद करते हैं। Google द्वारा खोज परिणामों में यह बहुत प्रासंगिक होने के स्पष्ट कारणों के कारण यह अनुपयुक्त है।

एक कीवर्ड "सामग्री विपणन" लेख के बहुत शुरुआत में इस्तेमाल किया गया था। लेख की शुरुआत के पास एक खोजशब्द रखने से यह सुनिश्चित होता है कि लेख के विषय और प्रासंगिकता को समझने में Google के पास एक आसान समय है।

3. आउटबाउंड लिंक का उपयोग करें:

आउटबाउंड लिंक आपकी वेबसाइट पर अधिक ध्यान देने का प्राथमिक स्रोत है। बहुत सारे लोग हैं जो अन्य वेबसाइटों / लेखों के लिंक को शामिल नहीं करने की गलती करते हैं।

आउटबाउंड लिंक Google को दिखाते हैं कि लेख वैध और सूचनात्मक दोनों है और दोनों रैंकिंग के लिए महत्वपूर्ण आवश्यकताएं हैं। इसलिए, सुनिश्चित करें कि यदि आप ऐसा नहीं कर रहे हैं, तो अपने प्रत्येक लेख में आउटबाउंड लिंक जोड़ें। बस यह सुनिश्चित करें कि लिंक आपकी सामग्री और प्रामाणिक और उच्च-गुणवत्ता वाले स्रोतों से पर्याप्त प्रासंगिक हैं।

4. प्रत्येक पृष्ठ के लिए क्लिक-योग्य मेटा विवरण लिखें:

मेटा विवरण सबसे महत्वपूर्ण और दृश्य तत्वों में से एक हैं - आपके शीर्षक टैग और URL के बगल में- जो लोगों को क्लिक करने के लिए मनाते हैं।

यदि आप अपने नवीनतम लेख और अपनी वेबसाइट पर कुशलतापूर्वक ट्रैफ़िक चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि मेटा विवरण आकर्षक और जानकारीपूर्ण हैं। उन्हें 150-शब्द सीमा के भीतर दर्शक की जिज्ञासा को जगाना चाहिए।

याद रखें कि आप इसे मेटा विवरण पढ़ने के बाद किसी विशेष परिणाम पर क्लिक करते हैं। वही मानसिकता आपके दर्शकों तक फैली हुई है। मेटा विवरण पर ध्यान दें, और आप स्वाभाविक रूप से परिणाम देखेंगे।

5. URL में अपना लक्षित कीवर्ड डालें:

चूंकि कीवर्ड अनिवार्य रूप से ऑन-पेज एसईओ की रीढ़ हैं, इसलिए आपको उन पर बहुत ध्यान देने की आवश्यकता है। आपके URL में उन्हें शामिल नहीं करने का कोई कारण नहीं है। समावेशन के अपने फायदे हैं। जब आप लक्षित कीवर्ड को URL में आत्मसात करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि Google के पास किसी विशेष वाक्यांश के लिए अपने लेख को अधिक प्रासंगिक मानने का एक और कारण और तरीका है।

6. रणनीतिक रूप से अपने पोस्ट में कीवर्ड जोड़ें:

किसी वेबसाइट पर पोस्ट की सफलता और शुद्ध ट्रैफ़िक के लिए रणनीतिक कीवर्ड प्लेसमेंट महत्वपूर्ण है। जैसा कि खोज इंजन लगातार अधिक परिष्कृत हो जाते हैं, यह केवल कीवर्ड के साथ बेतरतीब ढंग से सामान भरने और खोज परिणामों में प्रासंगिकता के लिए आशा के लिए पर्याप्त नहीं है।

कृपया देखें कि सामग्री विपणन संस्थान ने प्रासंगिक कीवर्ड - सामग्री विपणन के साथ अपने ब्लॉग पोस्ट में से एक को कैसे अनुकूलित किया है।

उक्त खोजशब्दों का रणनीतिक स्थान अब आपकी एसईओ सफलता के लिए सर्वोपरि है।


नोट: कीवर्ड को बाध्य न करें। जहां उन्हें समझ है, वहां उन्हें डालें।


7. पोस्ट लंबी सामग्री:

अध्ययनों से पता चला है कि लंबी सामग्री Google पर रैंकिंग में सुधार करने में मदद करती है। कम से कम 1000 शब्दों के साथ हर लेख में लगभग 2000 शब्दों का लक्ष्य निर्धारित किया जाना चाहिए। यह अनिवार्य रूप से लंबी पूंछ वाले ट्रैफ़िक का परिणाम देगा जो आपकी साइट के प्रदर्शन को बढ़ावा देगा।

लंबी सामग्री न केवल इसमें अधिक कीवर्ड जोड़ने में मदद करती है, बल्कि जानकारी पर एक प्राकृतिक जोर भी है। पोस्ट की प्रामाणिकता लंबे समय तक पाठ के साथ बढ़ती है, जिसका अर्थ है कि Google इसे छोटे और संक्षिप्त पाठ की तुलना में अधिक प्रासंगिक के रूप में पहचानता है। जैसा कि खोज पैटर्न आजकल लंबी पूंछ के कीवर्ड का पर्याय हैं, एक लंबा पाठ आपके लेख / वेबसाइट की संभावना को दूसरों के साथ उच्च रैंकिंग पर भी सुधारता है।

पोस्ट की प्रामाणिकता लंबे समय तक पाठ के साथ बढ़ती है, जिसका अर्थ है कि Google इसे छोटे और संक्षिप्त पाठ की तुलना में अधिक प्रासंगिक के रूप में पहचानता है। जैसा कि खोज पैटर्न आजकल लंबी पूंछ के कीवर्ड का पर्याय हैं, एक लंबा पाठ आपके लेख / वेबसाइट की संभावना को दूसरों के साथ उच्च रैंकिंग पर भी सुधारता है।

ऐसा लेख लिखते समय जिस पर आप लोगों का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, आपको पहला शब्द लिखने से पहले अच्छी तरह से शोध करना याद रखना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके शुरू करने से पहले सभी प्रासंगिक जानकारी आपके लिए उपलब्ध है। अच्छे शोध के परिणामस्वरूप स्वभाव होता है, जिसके परिणामस्वरूप लंबे और व्यापक लेखन होते हैं।

इसके अतिरिक्त, व्याकरण त्रुटिहीन होना चाहिए। त्रुटियों से त्रस्त लेख अक्षमता और लापरवाही का संकेत देते हैं।
सही टुकड़ा विस्तृत और व्याकरणिक रूप से सटीक दोनों है।

8. आंतरिक जोड़ने का लाभ लें:

आंतरिक लिंकिंग एक वेबसाइट की उछाल दर और अनुकूलन को कम करने के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक डोमेन के विभिन्न पृष्ठों को एक साथ जोड़ता है। जब लिंक जूस फैलता है, तो उपयोगकर्ता / दर्शक अधिक समय तक वेबसाइट पर रहते हैं और साइट ट्रैफ़िक भी बढ़ता है। यह उपयोगकर्ता के लिए नेविगेशनल अनुभव को बेहतर बनाता है।

यह उल्लेख नहीं करने के लिए कि यह आपकी वेबसाइट की उछाल दर को कम करने में भी योगदान देगा।

बाउंस दर मापा जाता है कि कितने उपयोगकर्ता केवल एक पृष्ठ पर जाते हैं और फिर प्रवेश पृष्ठ छोड़ देते हैं। आसान और सुलभ आंतरिक लिंकिंग स्वाभाविक रूप से घट जाएगी क्योंकि उपयोगकर्ताओं को अन्य प्रासंगिक लेखों के लिए निर्देशित किया जाएगा।

इसके अलावा, Google बॉट्स को उपयोगकर्ता के व्यवहार पैटर्न का अनुकरण करने और आपकी वेबसाइट का मूल्यांकन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। पृष्ठों पर लिंक का एक स्मार्ट और कुशल नेटवर्क क्रॉलर को उन क्षेत्रों को खोजने में मदद करता है जो अक्सर उपयोगकर्ताओं द्वारा नहीं देखे जाते हैं, इस प्रकार आपकी साइट की रैंकिंग को बढ़ाते हैं।

विकिपीडिया आंतरिक लिंकिंग का उपयोग करने में माहिर है जो स्पष्ट है जब भी आप उनके किसी एक पृष्ठ पर जाते हैं।

वे हर प्रविष्टि में कीवर्ड-समृद्ध आंतरिक लिंक जोड़ते हैं।

हालाँकि, यह अति न करें। मैं एक सरल (और सुरक्षित) दृष्टिकोण की सलाह देता हूं; जब भी आप कोई नया प्रकाशित करते हैं, 2-4 पुराने पोस्ट से लिंक करते हैं।


9. छवि अनुकूलन:

सुनिश्चित करें कि आपकी वेबसाइट पर चित्रों में फ़ाइल नाम हैं जिनमें लक्ष्य कीवर्ड शामिल है। साथ ही, आपका लक्ष्य कीवर्ड आपकी छवि के Alt पाठ का हिस्सा होना चाहिए। यह आपके लेख के लिए अनुकूलन में सुधार करेगा और आपके लेख / पृष्ठ की प्रासंगिकता के लिए खोज इंजन के लिए एक स्पष्ट चित्र भी बनाएगा। छवियाँ किसी भी वेबसाइट का एक महत्वपूर्ण घटक हैं क्योंकि वे पृष्ठों को नेत्रहीन और साथ ही सूचनात्मक रूप से आकर्षक बनाते हैं। अपनी छवियों का अनुकूलन स्वाभाविक रूप से आपकी रैंकिंग को बढ़ावा देना चाहिए। साथ ही, आपकी छवि Google छवि खोज में उच्च रैंक प्राप्त करेगी।

10. कम प्रतिस्पर्धी लक्ष्य - कीवर्ड को लंबा करें:

लंबी पूंछ वाले कीवर्ड अधिक पारंपरिक "हेड" कीवर्ड की तुलना में अधिक विशिष्ट (और आमतौर पर लंबे समय तक) होने वाले प्रश्न हैं।

 लंबी पूंछ वाले कीवर्ड को कम ट्रैफ़िक मिलता है, लेकिन आमतौर पर उच्च रूपांतरण मूल्य होगा, क्योंकि वे अधिक विशिष्ट उत्पाद पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
स्रोत
लंबी पूंछ वाले कीवर्ड अल्पकालिक कीवर्ड की तुलना में अधिक लक्षित और कम प्रतिस्पर्धी होते हैं। यदि आपने अभी-अभी एक नई वेबसाइट के लिए अपना एसईओ अभियान शुरू किया है, तो मैं निश्चित रूप से लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दूंगा।

क्यों?

सच तो यह है कि आप अपनी नई वेबसाइट को एक शब्द कीवर्ड के साथ रैंक कर सकते हैं। "एसईओ" के लिए रैंक करने के लिए अपने नए ब्लॉग को अनुकूलित करने की कोशिश करना शायद ही संभव है।

इस कीवर्ड के लिए Google परिणामों पर एक नज़र डालें।

जैसा कि आप ऊपर की छवि में देख सकते हैं, सर्च इंजन लैंड और विकिपीडिया कीवर्ड एसईओ के लिए रैंकिंग कर रहे हैं। इस एकल वाक्यांश के लिए 51,70,00,000 खोज परिणाम हैं। यह एक बड़ी संख्या है।

क्या आपको त्याग कर छोड़ देना चाहिए?

बिलकूल नही! यह वह जगह है जहाँ लंबी पूंछ वाले खोजशब्द और उचित पृष्ठ अनुकूलन खेल में आते हैं।
एकल शब्द कीवर्ड "एसईओ" के लंबी पूंछ संस्करणों को लक्षित करें।

उदाहरण के लिए, आप अपने नए एसईओ अभियान में "शुरुआती के लिए बुनियादी एसईओ युक्तियाँ" को लक्षित कर सकते हैं। यह लंबी पूंछ वाला कीवर्ड "SEO" से कम प्रतिस्पर्धी है।

कीवर्ड को याद रखने के लिए दो चीजें हैं, भविष्य में संदर्भ के लिए एक प्रासंगिक कीवर्ड खोजने के लिए Google के कीवर्ड प्लानर का उपयोग करें।

खोज इंजन रैंकिंग में सुधार करने का प्रश्न बहुत आम है, लेकिन हममें से कई लोग यातायात और रैंकिंग में प्रमुख योगदानकर्ता के रूप में खोजशब्दों के महत्व को अनदेखा करते हैं।

11. अपने शरीर की सामग्री में LSI कीवर्ड का उपयोग करें:

LSI कीवर्ड आपके मुख्य कीवर्ड का पर्यायवाची और रूपांतर होते हैं जो वाक्यांश या शब्द के रूप में हो सकते हैं। उपयोगकर्ता की खोज की आदतों को समझने और उपयोगकर्ताओं को उनकी खोज क्वेरी के लिए सर्वोत्तम गुणवत्ता की सामग्री देने के लिए अव्यक्त शब्दार्थ अनुक्रमण (LSI) कीवर्ड Google के एल्गोरिथम का हिस्सा हैं।

सवाल यह है: आप उन LSI कीवर्ड्स को कैसे खोजेंगे?

यह वास्तव में सरल है।

मान लें कि आपका मुख्य कीवर्ड "पृष्ठ एसईओ तकनीकों पर है।" Google पर जाएं और अपने लक्ष्य कीवर्ड की खोज करें और पृष्ठ के निचले भाग में "खोज से संबंधित ..." क्षेत्र तक स्क्रॉल करें।

LSI ग्राफ़ और Google रुझान ऐसे उपकरण हैं जिनका उपयोग आप इस उद्देश्य के लिए भी कर सकते हैं।

12. सुनिश्चित करें कि आपकी साइट सुपर फास्ट है:

एक धीमी वेबसाइट न केवल अंतिम-उपयोगकर्ता के लिए खराब है, बल्कि खोज इंजन अनुकूलन के लिए भी है।

इस प्रकार, एक धीमी वेबसाइट आपकी साइट को खोज इंजन परिणामों में कम रैंक कर सकती है। यह आपके लिए कम पृष्ठ दृश्य और कम विज्ञापन राजस्व या ग्राहक रूपांतरण का अनुवाद करता है। बेहतर गति के लिए साइट को अनुकूलित करने के कई तरीके हैं।

सबसे पहले, आपको अपनी होस्टिंग योजना को अपग्रेड करना चाहिए और जब आपने पहली बार अपनी वेबसाइट लॉन्च की थी, तब आपके द्वारा शुरू की गई योजना पर पुनर्विचार करना चाहिए।
VPS होस्टिंग संभवतः वह विकल्प है जिसके साथ आप जाना चाहते हैं। यह "क्लाउड में" है, जिसका अर्थ है कि इसे कई कंप्यूटरों पर वितरित किया जाता है, कभी-कभी सैकड़ों भी। यह समर्पित सर्वरों की तुलना में कम खर्चीला और अधिक लचीला है।

HTTP अनुरोधों को समझना साइट की गति को बढ़ाने का एक और तरीका है क्योंकि बहुत सारे अनुरोध एक पृष्ठ को धीरे-धीरे धीमा करते हैं।
अगला, फ़ोटोशॉप या जिम्प का उपयोग उन चित्रों को अनुकूलित करने के लिए करें जिन्हें आप अपने वेब पेज में जोड़ना चाहते हैं, जितनी बड़ी छवियां, साइट की गति धीमी करें। आप तस्वीर की गुणवत्ता पर पूरी तरह से बलिदान किए बिना संकल्प बदल सकते हैं, और इससे आपकी साइट दिलचस्प होने के साथ-साथ चिकनी भी रहेगी।

बहुत अधिक अतिरिक्त फ़ाइलें बनाने से प्लगिन अव्यवस्था साइट के प्रदर्शन को काफी धीमा कर देती है, जिससे लोड समय बढ़ जाता है।
जब भी संभव हो प्लगइन्स के उपयोग से बचना सबसे अच्छा है, और हालांकि यह पूरी तरह से उनसे छुटकारा पाने के लिए आदर्श नहीं है, समग्र गणना को कम करने के तरीके हैं।

प्लगइन्स की नियमित रूप से समीक्षा करें और जब भी संभव हो अपने फ़ुटवेयर से लिंक जोड़ने जैसे विकल्पों का उपयोग करें।
जगह लेने के अलावा, पुराने वर्डप्रेस प्लग-इन अक्सर सुरक्षा कमजोरियों के लिए जिम्मेदार होते हैं क्योंकि यह एक तृतीय पक्ष कोड पैकेज है।

इसलिए गति और सुरक्षा दोनों के लिए प्लगइन्स पर प्रयास करें और कम से कम करें।

अंत में, पृष्ठ कैशिंग, जहां वेब पेज डेटा संग्रहीत करते हैं, आगंतुकों को उस पृष्ठ तक अधिक तेज़ी से पहुंचने की अनुमति देता है क्योंकि डेटाबेस को प्रत्येक फ़ाइल को फिर से प्राप्त नहीं करना पड़ता है।

13. आपकी वेबसाइट मोबाइल फ्रेंडली होनी चाहिए:

मोबाइल-फ्रेंडली वेबसाइटों को उपयोगकर्ता के अनुकूल तरीके से स्मार्टफोन और टैबलेट जैसे मोबाइल उपकरणों पर प्रदर्शित करना चाहिए। इसका तात्पर्य यह है कि जब कोई उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफोन पर साइट को ऊपर खींचता है, तो उसे सामग्री पढ़ने और लिंक पर क्लिक करने के लिए चुटकी और ज़ूम नहीं करना पड़ता है।

यह स्मार्टफोन पर पढ़ने में आसान और किसी भी अतिरिक्त प्रयास को समाप्त करने में आसान बनाता है।

अनुशंसित Google सेटअप द्रव उत्तरदायी डिज़ाइन है।

उत्तरदायी डिजाइन एक ऐसी वेबसाइट का वर्णन करता है, जो उस डिवाइस या ब्राउज़र की चौड़ाई को फिट करने के लिए गतिशील रूप से आकार देता है जिसे वह प्रदर्शित किया जा रहा है। उत्तरदायी डिजाइन एक एकल कोड आधार का उपयोग करता है जो सैकड़ों उपकरणों पर काम करता है। स्वाभाविक रूप से, अधिक मोबाइल मित्रता अधिक दर्शकों के लिए समान है जिसका अर्थ है आपकी साइट पर अधिक ट्रैफ़िक।

Google द्वारा मोबाइल-फ्रेंडली टेस्ट टूल का उपयोग करके देखें कि आपकी साइट के पेज मोबाइल के अनुकूल हैं या नहीं।

ऑफ-पेज एसईओ

ऑफ-पेज एसईओ उन तकनीकों को संदर्भित करता है जो एक वेबसाइट से परे जाती हैं। लोग ऑफ-पेज एसईओ को लिंक बिल्डिंग के साथ जोड़ते हैं, हालांकि, यह उससे अधिक है। इससे संबंधित विभिन्न युक्तियां हैं:

14. उच्च गुणवत्ता वाले बैकलिंक्स का निर्माण करें:

लिंक बिल्डिंग सबसे महत्वपूर्ण है - और सबसे चुनौतीपूर्ण - एसईओ रणनीति। सच्चाई यह है कि किसी भी उच्च-गुणवत्ता वाले बैकलिंक्स के बिना, आपकी वेबसाइट प्रतिस्पर्धी और उच्च ट्रैफ़िक कीवर्ड के लिए रैंक नहीं पाती है।

सबसे मूल्यवान और प्रासंगिक बैकलिंक्स वाली वेबसाइटें अंततः बाकी हिस्सों में रैंक करेंगी। लेकिन, मुश्किल हिस्सा यह है कि आप उन गुणवत्ता वाले बैकलिंक्स को कैसे प्राप्त करेंगे? खैर, आज मैं आपको उच्च गुणवत्ता वाले बैकलिंक्स प्राप्त करने के लिए अपनी पसंदीदा रणनीति में से एक दिखाने जा रहा हूं।

18. Quora पर उत्तर दें:

Quora एक वेबसाइट है जहाँ उपयोगकर्ता पूरी तरह से सामग्री उत्पन्न करते हैं। वे थ्रेड्स के माध्यम से प्रश्न पोस्ट करते हैं और अन्य उपयोगकर्ता उन्हें उत्तर देते हैं। यह मूल रूप से एक याहू प्रकार का सोशल नेटवर्क है जो एक इंटरनेट फोरम की तरह काम करता है। थ्रेड और उत्तर दोनों "अपवोट्स" प्राप्त कर सकते हैं जो दर्शाता है कि उत्तर योग्य और लोकप्रिय था। सबसे अधिक उत्थान वाले उत्तर धागे के शीर्ष पर रखे गए हैं।

Quora इसके लिए बहुत अच्छा है:


वे वेबसाइटें जो राजस्व के लिए ट्रैफ़िक पर निर्भर करती हैं (विज्ञापन प्रकाशक, संबद्ध साइट, सामग्री प्रकाशक)।
सूचना उत्पाद बेचने वाली वेबसाइटें।
उत्पाद बेचने वाली वेबसाइटें (SEO टूल्स, बच्चों के स्नीकर्स, कॉफ़ी ग्राइंडर)।
ब्लॉगर जो अपने विषय पर एक प्राधिकरण के रूप में खुद को स्थापित करना चाहते हैं।